Blogs

विकास परियोजनाओं में आड़े नहीं आएगा फंड: हरदीप पुरी

पश्चिमी दिल्ली: राजधानी के चहुंमुखी विकास के लिए केंद्र सरकार संकल्पबद्ध है। इसमें किसी तरह की रुकावट नहीं आने दी जाएगी। द्वारका ही नहीं राजधानी में जहां भी केंद्र सरकार की योजनाएं चल रही हैं, उनमें धन की कमी आड़े नहीं आएगी। परियोजनाओं को समय से पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं। यह बात केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उप-नगरी द्वारका में कही। वह यहां 300 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

इनमें एक गोल्फ कोर्स, दो स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, चार फुटओवर ब्रिज, एक उत्सव पंडाल और एक साइकिल ट्रैक शामिल है। इस मौके पर गोल्फ कोर्स सेक्टर 24 में आयोजित समारोह के दौरान हरदीप पुरी ने कहा कि जिस भी परियोजना की आधारशिला रखी गई है उनका समय रहते टेंडर भी होगा और काम भी। उन्होंने कहा कि निगम को ड्रेन साफ करने के लिए मशीन और स्प्रींकल्स के लिए फंड शहरी विकास मंत्रलय पास कर चुका है। निगम को नालियों की साफ-सफाई को लेकर मशीनों को खरीदने के लिए भी फंड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी सेंटर और साइकिल ट्रैक जैसी अन्य परियोजनाएं अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लेकर आएंगे, इसके लिए फंड की कमी नहीं आएगी।

पिछले ढाई साल से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हूं। तब से लेकर आज तक विकास कार्यो के लिए फंड दिए जाने में कभी रुकावट नहीं डाली। इस बीच अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने की दिशा में भी काम किया। दिल्ली सरकार का कहना है कि ग्राउंड मै¨पग नहीं हुई है। यह 2021 तक संभव होगा। इसलिए दिल्ली सरकार का सहयोग करते हुए ग्राउंड मै¨पग का कार्य शुरू करा दिया है। लैंड पूलिंग आठ साल से अटकी पड़ी थी। यह काम भी दिल्ली विकास प्राधिकरण की मदद से करवा रहे हैं। इसके पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी सभा को संबोधित किया। दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तरुण कपूर भी मौजूद रहे।

Source From :- https://epaper.jagran.com/epaper/08-oct-2019-4-delhi-city-edition-delhi-city-page-7.html